HEDER hostgater AD

jamia Milia के पूर्व छात्र ने मजबूत याददाश्त से Guinness book record तोड़ा


jamia-milia-guinness-book-record-mohammad-faisal_sanata-news-20_September_18


मोहम्मद फैसल पहले भी अपनी मज़बूत याददाश्त से चार Guinness book record बना चुके हैं

नई दिल्ली: जामिया मिल्लिया इस्लामिया के पूर्व छात्र मोहम्मद फैसल ने अपनी जबर्दस्त याददाश्त से सातवें Guinness bookrecord  को तोड़ दिया.

उन्होंने यह कमाल 15 सितंबर, 2018 को Assam Valley school , तेजपुर, असम में कर दिखाया. फैसल पहले से ही अपनी इस मज़बूत याददाश्त के लिए चार Guinness bookrecord  बना चुके हैं.

.डॉ धनपति डेका , भुवन चन्द्रा बरुआ , डॉ विनीता बी सिंह,और इस नए record के साक्षी बने. फैसल ने वर्ष 2016 में जेएमआई से इंजीनियरिंग की degree हासिल की थी. याददाश्त का यह मुकाबला साल 1952 से 2017 तक "MostGolden Globes-Best Motion Picture-music or comedy विजेताओं के नाम बताने को लेकर था. 

मुकाबले के नियम के अनुसार फैसल ने इस सभी विजेताओं के नाम शुरू से लेकर आखिर तक और आखिर से लेकर शुरू तक गिनाकर प्रतियोगिता में मौजूद सभी लोगों को अचंभित कर दिया.


फैसल को एक वर्ष बताया जाता और वह फौरन उस साल के Most Golden Globes - Best Motion Picture-Music or Comedy विजेताओं के नाम बिना रुके बता देता. इस प्रतियोगिता की पूरी video recording की गई हैं जिससे इसका सत्यापन किया जा सके.

यह भी पढिये:सजग की व्हिडीओ न्यूज देखनेके लिए क्लिक करे।

इस  recording को Guinness World Records को पुष्टि के लिए भेज दिया गया है. सब सही पाए जाने पर फैसल को तीन महीने बाद सबसे मज़बूत याददाश्त वाले व्यक्ति का certificate सौंप दिया जाएगा.


Post a Comment

0 Comments

All right reserve by SanataNews |Mazhar Khan 8055306463/ SanataNews